इन संकेतो से जानें प्यार है या टाइम पास

रिलेशनशिप। रिलेशनशिप को लॉन्ग लास्टिंग बनाने के लिए कपल्स का एक-दूसरे को लेकर सीरियस होना बहुत आवश्‍यक होता है। वहीं पार्टनर के लॉयल न होने पर आपको दर्द-ए-दिल भी सहना पड़ सकता है। हालांकि अगर आप चाहें तो कुछ आसान टिप्स को फॉलो करके पता लगा सकते हैं कि आपका पार्टनर रिलेशनशिप को लेकर सीरियस है या सिर्फ आपके साथ टाइम पास कर रहा है।

कुछ लोग अक्सर पार्टनर के टाइम पास को सच्चा प्यार समझने की भूल कर देते हैं। ऐसे में पार्टनर का सच सामने आने पर न सिर्फ लोगों का दिल टूट जाता है बल्कि आपको कई मुश्किलों से भी गुजरना पड़ सकता है। इसलिए हम आपसे शेयर करने जा रहे हैं कुछ रिलेशनशिप टिप्स, जिसे आजमाकर आप आसानी से पार्टनर के प्यार की पहचान कर सकते हैं।

नाराजगी की नहीं है परवाह :-

कपल्स में अक्‍सर लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं। लेकिन ज्यादातर रिलेशनशिप्स में पार्टनर के नाराज होने पर दूसरा उन्हें मनाने में कोई कसर नहीं छोड़ता है। हालांकि अगर आपका पार्टनर लॉयल नहीं है तो आपकी नाराजगी से उसे कोई फर्क नहीं पड़ता है। जिससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि पार्टनर इस रिश्ते को लेकर सीरियस नहीं है।

केवल सूरत से हो मोहब्बत :-

रिलेशनशिप को लॉन्ग लास्टिंग बनाने के लिए साथी की सीरत से प्यार करना बहुत जरूरी होता है। लेकिन कुछ लोग को पार्टनर की सीरत के बजाए सूरत से मोहब्बत होती है। जिसके चलते आपका रिश्ता ज्यादा दिन तक नहीं चल सकता है। ऐसे में पार्टनर को आपकी सीरत पसंद न होने पर आप उनकी लॉयलटी पर संदेह कर सकते हैं।

पर्सनल लाइफ से दूर रखना :-

रिलेशनशिप में टाइम पास करने के दौरान लोग पार्टनर को पर्सनल लाइफ के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं देते हैं। ऐसे में लोग न सिर्फ सभी से अपना रिश्ता छुपाते हैं बल्कि पार्टनर को भी घर और फैमिली के बारे में बताने से बचने लगते हैं। जिससे आप पार्टनर के टाइम पास का अंदाजा लगा सकते हैं।

फिजिकल होने पर फोकस :-

बहुत लोग महज फिजिकल होने के इरादे से ही रिलेशनशिप में आते हैं। ऐसे में पार्टनर का प्यार चेक करने के लिए आप उनकी बातों पर ध्यान दे सकते हैं। रिश्ते में टाइम पास करने वाले लोग पार्टनर से हंसी-मजाक और बाकी बातें करने की बजाए सिर्फ फिजिकल होने पर फोकस करते हैं।

बातें छुपाने की आदत :-

सच्चे प्यार की नींव हमेशा विश्वास पर टिकी होती है। ऐसे में कपल्स आपस में हर बात शेयर करते हैं और एक-दूसरे से कुछ भी छुपाने की कोशिश नहीं करते हैं। लेकिन लॉयल न होने की स्थित में पार्टनर आपसे सब कुछ साझा नहीं करते हैं। ऐसे में लोग पार्टनर से अपने सीक्रेट्स और दोस्तों की बातें भी नहीं बताते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *