जानिए आज का राशिफल….

मेष राशि: मेष राशि वाले आज का दिन आपके लिए कुछ खास रहने वाला है। आपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए आप अच्छा खासा धन व्यय कर सकते हैं,जो भविष्य में आपके लिए अच्छा लाभ भी लेकर आएगा। आज आपको कुछ घरेलू समस्याओं से निजात मिलेगी,क्योंकि वरिष्ठ सदस्य इसमें आपकी पूरी मदद करेंगे। आज आपकी आध्यात्मिक के प्रति रुचि बढ़ने से आप धार्मिक कार्यक्रमों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे।

वृष राशि: वृष राशि वाले आज का दिन आपके लिए कुछ समस्याओं से भरा रहेगा। आप यदि किसी भूमि वाहन आदि के क्रय विक्रय की योजना बना रहे हैं,तो उसमें आपको सावधानी बरतनी होगी, नहीं तो आपके साथ कोई धोखा हो सकता है। कार्यक्षेत्र में आपके सहयोगी भी आपकी मदद करेंगे,लेकिन फिर भी आपके काम समय पर पूरे नहीं हो पाएंगे। आज आप मानसिक तनाव के चलते कुछ परेशान रहेंगे,जिसके कारण आप परिवार के सदस्यों पर भी गुस्सा निकाल सकते हैं,लेकिन आपको ऐसा करने से बचना होगा।

मिथुन राशि: मिथुन राशि वाले आज का दिन सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों के लिए उत्तम रहेगा,क्योंकि उन्हें प्रमोशन अथवा वेतन वृद्धि जैसी कोई सूचना सुनने को मिल सकती है। आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होगी और व्यापार कर रहे लोगों को धन लाभ के अवसर मिलते रहेंगे,जिन पर चलकर आप अच्छा लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे। आपको आज किसी काम को भाग्य के भरोसे नहीं छोड़ना है नहीं तो बाद में वह आपके लिए परेशानी बन सकता है,इसलिए सावधान रहें। विद्यार्थी आज किसी खेल प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं।

कर्क राशि: कर्क राशि वाले आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आपको अपने वरिष्ठ सदस्यों व अधिकारियों से प्रोत्साहन मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा और आपका मनोबल और ऊंचा होगा। यदि आपको स्वास्थ्य से जुड़े कुछ समस्याएं चल रही थी,तो उनमें आज आपको काफी हद तक निजात मिलती दिख रही है। धन संबंधित मामले में आज दिन पहले से बेहतर रहेगा,क्योंकि आप अपने कुछ कर्ज भी आज उतारने में सफल रहेंगे। व्यापार कर रहे लोगों को आज कुछ अवरोधों का सामना करना पड़ सकता है।

सिंह राशि: सिंह राशि वाले आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको कोर्ट कचहरी से संबंधित मामले में समस्या हो सकती है,जिसके लिए आप अपने भाइयों से मदद मांग सकते हैं। कार्यक्षेत्र में शत्रु आपके ऊपर हावी होने की पूरी कोशिश करेंगे,जिनसे बचने के लिए आप अपनी चतुर बुद्धि का प्रयोग करके ही बाहर निकल पाएंगे, जो लोग शेयर बाजार,सट्टा बाजार अथवा प्रॉपर्टी आदि में निवेश करते हैं,तो उनके लिए आज दिन बेहतर रहने वाला है। आपकी वाणी की सौम्यता आपको मान सम्मान दिलाएगी।

कन्‍या राशि: कन्‍या राशि वाले आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहने वाला है। संतान के किसी कार्य को लेकर भागदौड़ में लगे रहेंगे और कार्यक्षेत्र में भी आज अत्यधिक काम होने के कारण आप व्यस्त रहेंगे। आपको आज कुछ नए लोगों से मुलाकात करने का मौका मिल सकता है,जो आपके लिए कोई अच्छी स्कीम लेकर आएंगे। व्यापार करने वाले लोग अपनी किसी योजना में बदलाव करके फिर से शुरू कर सकते हैं,जो उनको अच्छा भविष्य में अच्छा लाभ देगी।

तुला राशि: तुला राशि वाले आज का दिन आपके स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से कुछ नरम गरम रह सकता है। यदि आपको कोई स्वास्थ्य समस्या है, तो उसके निराकरण हेतु डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें। परिवार की ओर से आज आपको कोई सूचना प्राप्त हो सकती है, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा। रोजगार की दिशा में कार्यरत लोगों को उत्तम अवसर प्राप्त होंगे। कार्यक्षेत्र में भी आज आपके साहस और पराक्रम की सराहना होगी।

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि वाले आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहेगा। आज आप अपने परिवार के किसी सदस्य से किया हुआ वादा पूरा करने में सफल रहेंगे, जिसे देखकर परिवार के और सदस्य भी प्रसन्न होंगे। सायं काल का समय आज आप अपने परिवार के छोटे बच्चों के साथ मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे। आज यदि आप किसी से धन का लेनदेन करने की सोच रहे हैं, तो उसे कुछ समय के लिए टाल दें, नहीं तो आपका वह धन फंस सकता है।

धनु राशि: धनु राशि वाले आज का आपके लिए लाभदायक रहने वाला है। आज आपको अपने व्यापार में एक के बाद एक लाभ के सौदा आएंगे। यदि आपने किसी को धन उधार दिया हुआ है, तो वह भी आज आपको वापस मिल सकता है, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी। ससुराल पक्ष से आज आपकी अपने साले व बहनोई से कहासुनी हो सकती है, जिसमें आपको अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा, नहीं तो रिश्तों में दरार पड़ सकती है।

मकर राशि: मकर राशि वाले आज का दिन आपकी इच्छाओं की पूर्ति का दिन रहेगा। व्यवसाय में भी आज आपके किए गए प्रयास फलीभूत होंगे। सायंकाल के समय घूमने फिरने के दौरान आज आपको कोई अहम जानकारी प्राप्त हो सकती है, जो आपके लाभ लेकर आएगी। घर परिवार में यदि कोई समस्या चल रही थी, वह आज समाप्त हो सकती है, लेकिन परेशान ना हो। परिवार के सदस्यों की मदद से आप इसे सुलझाने में कामयाब रहेंगे। यदि आपने कहीं शेयर संबंधी निवेश किया हुआ है, तो वह आज आपको फायदा दे सकता है।

कुंभ राशि: कुंभ राशि वाले आज का दिन आपके लिए भविष्य की नई-नई योजनाओं को लेकर आएगा। नौकरी में आज आपको अपने किसी सीनियर की मदद से पदोन्नति प्राप्त हो सकती है, जिसके कारण आपका मन प्रसन्न होगा और आप अपने परिवार के सदस्यों के लिए किसी पार्टी का आयोजन कर सकते हैं। आज छोटे व्यापारियो को आज नगद धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है। विद्यार्थियों को अपनी परीक्षा में सफलता प्राप्ति के लिए कठिन परिश्रम की आवश्यकता है। जीवनसाथी का सहयोग आज आपको भरपूर मिलता दिख रहा है।

मीन राशि: मीन राशि वाले आज आज के दिन आप का मन थोड़ा परेशान रह सकता है, वह इधर-उधर भटकेगा, लेकिन आज आपको किसी के बहकावे में आकर अपने किसी अहम निर्णय को नहीं लेना है। यदि आज आपने ऐसा किया, तो भविष्य में आप किसी बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं। प्रेम जीवन जी रहे लोगों ने यदि अभी तक अपने साथी को अपने परिवार के सदस्यों से नही मिलवाया है, तो उसके लिए आज दिन उतम रहने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *