एयर कनेक्टिविटी से जुड़ेगा लखीमपुर, पलिया में बनेगा एयरपोर्ट: सीएम योगी

उत्‍तर प्रदेश। सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को  निकाय चुनाव में प्रचार के लिए लखीमपुर पहुंचे। वहां उन्‍होने शहर के जीआईसी ग्राउंड में जनसभा को संबोधित कर बीजेपी प्रत्याशियों के समर्थन में जनता से वोट की अपील की। सीएम योगी ने भारत माता की जय का नारा लगाकर अपने संबोधन का शुरुआत की। कहा कि छोटी काशी के नाम से विख्यात गोला गोकर्णनाथ की भूमि को नमन करता हूं।
सीएम योगी ने कहा कि विधानसभा चुनाव में लखीमपुर की जनता ने डबल इंजन की सरकार पर विश्वास किया। इसके लिए सभी मतदाताओं को आभार व्यक्त करता हूं। जबकि उन्‍होने यह भी कहा कि लखीमपुर खीरी को एयर कनेक्टिविटी से जोड़ा जाएगा। यहां की एयरस्ट्रिप को एयरपोर्ट के रूप में विकसित किया जाएगा। इससे लखीमपुर खीरी से भी दिल्ली और लखनऊ के लिए वायुसेवा उपलब्ध होगी। टूरिस्ट आएंगे,  होटल बनेंगे। तथा रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।

लखीमपुर के विकास के लिए विस्तृत योजना तैयार

सीएम योगी ले कहा कि प्रदेश सरकार ने लखीमपुर खीरी के विकास के लिए बहुत विस्तृत कार्ययोजना तैयार की है। प्रदेश में अन्न उत्पादन की दृष्टि से देखा जाए तो यहां का किसान प्रदेश देश का पेट भरने का काम करता है। यहां की चीनी मिलों की मिठास देश और दुनिया में पहुंचती है। सपा, कांग्रेस और बसपा विकास कराने में फेल रहीं।

वहां उन्‍होने विकास कार्यों को गिनाते हुए कहा कि आज लखीमपुर खीरी में क्या नहीं है। अब तो यहां मेडिकल कॉलेज भी है। सीएम योगी से पहले पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद ने भी जनसभा को संबोधित किया। जिले के प्रभारी मंत्री आशीष पटेल भी मंच पर मौजूद रहे।

बता दें कि लखीमपुर नगर पालिका सीट के लिए बीजेपी प्रत्याशी पुष्पा सिंह, भाजपा की बागी निर्दलीय डॉ. इरा श्रीवास्तव है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *