SC: NEET परीक्षा मामले में SC ने जाहिर की चिंता, कथित गड़बड़ियों पर NTA से मांगा जवाब

SC: नीट परीक्षा में कथित गड़बड़ियों को लेकर दर्ज याचिका पर मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. इस दौरान कोर्ट ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी से कई तीखे सवाल किए. कोर्ट ने कहा कि यदि नीट परीक्षा में 0.001 फीसदी भी लापरवाही हुई है तो उससे निपटा जाना चाहिए.

इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने एनटीए और केंद्र सरकार को नोटिस जारी करते हुए इस मामले में जवाब दाखिल करने को भी कहा है. छात्र-छात्राओं की मेहनत पर बात करते हुए सर्वोच्च न्यायालय ने कहा कि इस याचिका को विरोधात्मक भाव से नहीं देखा जाना चाहिए. अधिकारियों की ओर से समय पर कदम उठाने पर जोर देते हुए कोर्ट ने कहा कि इस मामले में अब 8 जुलाई को सुनवाई होगी.

SC: यदि कोई गलती हुई है तो उसे माने..

वहीं, जस्टिस विक्रम नाथ और जस्टिस एसवीएन भट्टी की बेंच ने कहा कि हम इन परीक्षाओं की तैयारियों में बच्चों की मेहनत से अवगत हैं. मान लीजिए कि इस सिस्टम से धोखाधड़ी कर के कोई व्यक्ति डॉक्टर बन जाए, तो वह समाज के लिए ज्यादा हानिकारक होगा. उन्‍होंने कहा कि परीक्षा आयोजित कराने वाली एजेंसी का प्रतिनिधित्व करते हुए आपको मजबूती से खड़ा होना होगा. इस परीक्षा में यदि कोई गलती हुई है तो उसे माना जाना चाहिए और बताना चाहिए कि क्या कार्रवाई की जा रही है. इससे आपके प्रदर्शन पर आत्मविश्वास पैदा होता है. 

इसे भी पढ़े:- Weather Update: पहाड़ से मैदान तक गर्मी का कहर, कल आंधी बारिश से मिल सकती है राहत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *