एक बार फिर यूपी पुलिस पहुंची साबरमती जेल, माफिया अतीक अहमद को लाया जाएगा प्रयागराज

नई दिल्ली।  प्रयागराज के उमेश पाल अपहरण केस में उम्रकैद की सजा होने के बाद माफिया अतीक अहमद को  गुजरात की साबरमती जेल पहुंचा दिया गया था। लेकिन अब उसे एक बार फिर प्रयागराज लाया जा रहा है। यूपी पुलिस आज सुबह ही अतीक अहमद को लेने साबरमती जेल पहुंच चुकी है। कहा जा रहा है कि उसे उमेशपाल के मामले में प्रयागराज लाया जा सकता है। इसके लिए अतीक को लेकर सड़क मार्ग से यूपी पुलिस का काफिला साबरमती से प्रयागराज के लिए निकल भी चुका है।

रिपोर्ट में मिली जालकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि अतीक अहमद के खिलाफ यूपी में एक और एफआईआर दर्ज की गई है। 4 वर्ष पुराने मामले में प्रयागराज  के धूमनगंज थाने में अतीक अहमद और उसके बेटे अली अहमद समेत 13 लोगों के खिलाफ एफआईआर  दर्ज की गई है। अतीक और अन्य के खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 148, 149, 307, 386, 286, 504, 506 और 120 बी के तहत केस दर्ज हुआ है।

जानकारी के मुताबिक बताया गया कि यह घटना 14 अप्रैल 2019 की है। आरोप है कि अतीक अहमद का बेटा अली अहमद और उसका खास गुर्गा असाद कालिया कई गाड़ियों पर सवार होकर साबिर के घर पहुंचा था। इस दौरान सभी के पास हथियार थे। इन लोगों ने फोन पर जेल में बंद अतीक अहमद से बात कराई।  आरोप यह भी है कि अतीक अहमद के खिलाफ चल रहे मुकदमों की पैरवी बंद करने की धमकी दी गई। इसके अलावा एक करोड़ रूपए की रंगदारी भी मांगी गई। मालूम हो कि अतीक के गुर्गों के साबिर के घर जाने और वहां पथराव करने का सीसीटीवी फुटेज पहले ही सामने आ चुका है। साबिर ने अब इस मामले में एफआईआर दर्ज कराई है। माफिया अतीक अहमद और उसके बेटे अली अहमद के साथ ही आसाद कालिया, शकील, शाकिर, शबी अब्बास, फैजान सैफ, नामी, अफ्फान, महमूद, माऊद और अतीक अहमद के चचेरे भाई असलम मंत्री के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। अतीक साबरमती जेल में बंद है तो उसका बेटा अली अहमद प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल में बंद है। पिछली बार जब अतीक को प्रयागराज लाया गया था तब उसने अपने हत्या की आशंका जाहिर की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *