पीएम मोदी आज ‘जयपुर महाखेल’ के प्रतिभागियों को करेंगे संबोधित

नई दिल्ली। पीएम मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्‍यम से जयपुर महाखेल के प्रतिभागियों को संबोधित करेंगे। जयपुर महाखेल का आयोजन 2017 से जयपुर ग्रामीण से लोकसभा सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौर द्वारा जयपुर में किया जाता रहा है। पीएमओ ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 फरवरी को दोपहर 1 बजे ‘जयपुर महाखेल’ के प्रतिभागियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करेंगे।

महाखेल की शुरुआत 12 जनवरी को हुई थी:-  
इस साल कबड्डी प्रतियोगिता पर फोकस कर रहे महाखेल की शुरुआत 12 जनवरी को राष्ट्रीय युवा दिवस पर हुई। इसमें जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र के सभी 8 विधानसभा क्षेत्रों के 450 से अधिक ग्राम पंचायतों, नगर पालिकाओं और वार्डों के 6400 से अधिक युवाओं और खिलाड़ियों की भागीदारी देखी गई है। बयान में कहा गया, महाखेल का संगठन जयपुर के युवाओं को अपनी खेल प्रतिभा दिखाने का अवसर प्रदान करता है और उन्हें खेल को करियर विकल्प के रूप में अपनाने के लिए प्रेरित भी करता है।

पीएम मोदी भारत ऊर्जा सप्ताह का उद्घाटन करने के लिए सोमवार को कर्नाटक भी जाएंगे। अधिकारियों के अनुसार, 6 से 8 फरवरी तक आयोजित होने वाले भारत ऊर्जा सप्ताह का उद्देश्य भारत की बढ़ती शक्ति को एक ऊर्जा संक्रमण बिजलीघर के रूप में प्रदर्शित करना है। यह आयोजन उन चुनौतियों और अवसरों पर चर्चा करने के लिए पारंपरिक और गैर-पारंपरिक ऊर्जा उद्योग, सरकारों और शिक्षा जगत के नेताओं को एक साथ लाएगा जो एक जिम्मेदार ऊर्जा संक्रमण दिखाते हैं। इसमें दुनिया भर के 30 से अधिक मंत्रियों की भागीदारी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *