Raksha Bandhan: आज देशभर में मनाया जा रहा राखी का त्‍योहार, राष्ट्रपति मुर्मू, पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने दी बधाई

Raksha Bandhan: रक्षाबंधन का त्योहार को भाई-बहन के पवित्र रिश्ते का प्रतीक मनाया जाता है. ऐसे में में ही आज देशभर में यह त्‍योहार बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है. इस त्योहार को लेकर जहां भाई-बहनों में उल्लास है तो वहीं दूसरी ओर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सहित तमाम राजनेताओं ने देश की जनता को त्योहार की शुभकामनाएं दीं हैं.

राष्ट्रपति मुर्मू ने दी बधाई  

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि रक्षाबंधन के पावन अवसर पर मैं सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देती हूं. भाई-बहन के बीच प्रेम और आपसी विश्वास की भावना पर आधारित यह त्योहार सभी बहन-बेटियों के प्रति स्नेह और सम्मान की भावना का संचार करता है. उन्‍होंने आगे लिखा कि मैं चाहूंगी कि इस पर्व के दिन, सभी देशवासी, हमारे समाज में महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान को सुनिश्चित करने का संकल्प लें.

पीएम मोदी ने भी दी बधाई

रक्षाबंधन के इस पावन पर्व पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया कि भाई-बहन के अपार प्रेम के प्रतीक त्योहार रक्षाबंधन की सभी देशवासियों को शुभकामनाएं. यह पवित्र त्योहार आप सभी के रिश्तों में नई मिठास लाए और जीवन में सुख, समृद्धि और सौभाग्य लाए.  


जबकि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी एक्स पर पोस्ट कर लोगों को इस पर्व की बधाई दी है. उन्‍होंने अपने पोस्‍ट में लिखा कि समस्त देशवासियों को रक्षाबंधन के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं. भाई-बहन के अटूट प्रेम व स्नेह के इस पर्व पर सभी के सुख व समृद्धि की प्रार्थना करता हूं.

इसे भी पढें:- UP: रक्षाबंधन पर बहनों को यूपी सरकार का तोहफा, मिलेगी मुफ्त बस यात्रा की सेवा


		

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *