मध्यप्रदेश में अब भी जारी है शीतलहर का कहर….

नई दिल्‍ली। उत्तर भारत के कई इलाकों में जहां ठंड से राहत मिलती दिखाई दे रही है, वहीं पहाड़ी राज्यों में अभी भी लोगों को शीतलहर का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा कई इलाकों में सुबह और शाम के वक्त कोहरे की धुंध देखने को मिल रही है। मौसम विभाग के अनुसार एक पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय के पास बना हुआ है, जिसके कारण लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड के ऊपरी इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने जानकारी दी है कि अगले 24 घंटों के दौरान दक्षिण तमिलनाडु में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। इसके अलावा केरल, पुडुचेरी, कराइकल में भी बारिश के आसार हैं।

मध्यप्रदेश राज्य भी अगले 24 घंटों के दौरान पूर्वी हिस्से में अलग-अलग हिस्सों में  शीतलहर की स्थिति अभी भी जारी रहेगी। अभी तापमान में और कमी आएगी। मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि 17 से 20 फरवरी 2022 तक पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में कुछ स्थानों से अनेक स्थानों पर हल्की वर्षा/बर्फवारी और उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में कुछ स्थानों से कहीं कहीं हल्की वर्षा की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *