MP: दतिया में भीषण सड़क हादसा, मां-बेटियों समेत पांच की मौत, दर्जनों घायल

MP: मध्य प्रदेश के दतिया जिले में टैक्टर-ट्रॉली पलटने से पांच लोगों की मौत हो गई,जबकि दर्जनों लोग घायल हो गए. बताया जा रहा है कि मरने वालों में तीन मृतक एक ही परिवार के थे. वहीं, हादसे के वक्‍त टैक्टर-टॉली में करीब 30 लोग सवार थे. जो रतनगढ़ माता मंदिर पर जवारे चढ़ाने जा रहे थे, इस दौरान दुरसड़ा थाना क्षेत्र के जोरा मैथाना पाली गांव के पास यह हादसा हो गया.  वहीं, दतिया एसपी के द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक, भांडेर थाना क्षेत्र के ग्राम कुरेथा और मैथाना- पाली की पुलिया के बीच यह हादसा हुआ. उन्‍होंने बताया कि ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने की सूचना पर तत्काल घटना स्थल पर पहुंच कर राहत और बचाव कार्य का जायजा लिया गया. जबकि घायलों को इलाज के लिए अस्‍पताल भेजा गया.  

छह ट्रैक्टर-ट्रॉली में सवार होकर निकले थे 200 लोग

दरअसल, दीसवार गांव के करीब 200 लोगों एक साथ छह ट्रैक्टर-ट्रॉली में सवार होकर रतनगढ़ माता मंदिर पर जवारे चढ़ाने जा रहे थे. इस दौरान ग्राम कुरेथा और मैथाना-पाली की पुलिया पर एक ट्रैक्टर-ट्रॉली अनियंत्रित होकर करीब 15 फीट नीचे गिरकर पलट गया, जिससे पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. हादसे के मृतको में तीन लड़कियां और दो महिलाएं शामिल हैं, जिसमें से दो लड़कियां और एक महिला एक ही परिवार की हैं.

MP: दो बेटियों के साथ मां की भी मौत

हादसे की सूचना के बाद दतिया पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र मिश्रा जिला अस्पताल पहुंचे और घायलों से मिलकर मामले की जानकारी ली. उन्‍होंने बताया कि हादसे में क्रांति (17) पिता नवल किशोर, कामनी (19) पिता नवर किशोर और सीमा (30) पत्नी नवल किशोर की मौत हो गई. ये तीनों एक ही परिवार की थी. इसके अलावा हादसे में रोशनी (17) पिता रमेश अहिरवार और सोनम (11) पिता चंदन अहिरवार की भी मौत हो गई.  

MP: हादसे में ये ग्रामीण हुए घायल 

वहीं, बात करें इस हादसे में घायलों की तो इसमें पाणकुंवर पति बृजभान (40), पुष्पा पति रामचरण पाल (60), उषा पति महेश बड़ाई (40), कृष्णकांत पिता भागवत प्रजापति (13), सुशीला पति हरिराम प्रजापति (40), तेजा पति लक्ष्मण (55), कल्लू दांगी पिता जगत सिंह (22), चेतराम पाल उम्र (80),  रामकली पति रामस्वरूप अहिरवार (50),पंकु पति लालाराम अहिरवार (70),पुष्पेंद्र पिता नाथूराम दांगी (30), रामकू पति बंसी केवट (50),दीक्षा पिता रामप्रसाद पाल (17),धनवती पति शियाशरण (50),धनवंती केवट पति लखन (40),वीरवती पाल पकि प्रागिलाल (50) और रानी अहिरवार पति चंदन (32)घायल हुई हैं.

इसे भी पढ़ें:-NEET UG Result 2024: NEET रिजल्‍ट पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा आदेश, 1563 स्टूडेंट्स को दोबारा देना होगा एग्जाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *