UP: मनीष दुबे की बढ़ी मुश्किले! SDM ज्योति मौर्या संग अफेयर मामले में दर्ज होगी FIR

UP News: माहोबा में तैनात होमगार्ड के जिला कमांडेंट मनीष दुबे की पीसीएस अधिकारी ज्‍योति मौर्या के संग अफेयर मामले में मुश्किले अब बढ़ती हुई नजर आ रही है। बताया जा रहा है कि अब उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज होगी और उनका निलंबन भी किया जाएगा। मनीष दुबे के खिलाफ जांच करने वाले अधिकारी ने पूछताछ के लिए एसडीएम ज्योति मौर्या को भी बुलाया था। लेकिन उन्होंने जांच में शामिल होने से मना कर दिया था। दरअसल, SDM ज्योति मौर्या के पति अलोक मौर्या की शिकायत पर डीजी होमगार्ड ने डीआईजी प्रयागराज को मामले की जांच सौंपी थी। वहीं, अब डीआईजी संतोष सिंह ने पूरी जांच की रिपोर्ट डीजी बीके मौर्या को सौंप दी है। जानकारी के मुताबिक रिपोर्ट में मनीष दुबे को कसूरवार मानते हुए उनके खिलाफ FIR दर्ज करवाने और निलंबन की कार्रवाई के साथ ही विभागि जांच की भी संस्तुति की गई है।

बता दें किे पिछले कई दिनों से ज्योति मौर्या, मनीष दुबे और उनके पति आलोक मौर्या का विवाद चर्चा में बना हुआ है। ज्योति मौर्या के पति आलोक मौर्या ने पत्नी पर बेवफाई के  साथ ही हत्या की साजिश का आरोप लगाया है। उन्होंने होमगार्ड के जिला कमांडेंट मनीष दुबे और ज्योति मौर्या के खिलाफ शिकायत भी दर्ज करवाई है। अब इस शिकायत के आधार पर जांच रिपोर्ट डीजी होमगार्ड को सौंपी गई है। अब यह रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी, जहां से मनीष दुबे और ज्‍योति मौर्या के खिलाफ आपराधिक केस दर्ज करने के साथ ही विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी।

बता दें कि अलोक मौर्या ने अपनी SDM पत्नी ज्योति मौर्या और मनीष दुबे की व्हाट्सएप चैट को वायरल किया था। दरसल, ज्योति मौर्या के पति आलोक मौर्या ने होमगार्ड संगठन में शिकायत की थी कि कमांडेंट मनीष दुबे का उनकी पत्नी के साथ अफेयर चल रहा है और दोनों उनकी हत्या की साजिश रच रहे हैं। उन्होंने अपनी शिकायत के साथ सुबूत के तौर पर कई व्हाट्सएप चैट, कॉल रिकॉर्ड आदि सौंपे थे। वहीं आलोक ने कहा कि ज्योति मौर्य और उनके बीच 2010 से 2020 के बीच कोई दिक्कत नहीं थी, पूरा परिवार सब कुछ ठीक-ठाक चल रहा था, लेकिन अचानक मनीष दुबे की एंट्री के चलते उनके परिवार में बिखराव हुआ है। आलोक मौर्य ने पत्नी ज्योति से विवाद की वजह को सीधे तौर पर मनीष दुबे को ठहराया है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *