Varanasi: अब युवाओं को जालसाज एजेंटों के चंगुल में नहीं फंसने देगी योगी सरकार, जॉब ऑफर देगा स्किल इंडिया इंटरनेशनल सेंटर

Varanasi News: विदेश में नौकरी करने के लिए अक्सर युवा गलत एजेंट के चक्कर में पड़ जाते हैं, जिससे उनको नौकरी तो मिलती नहीं बल्कि मुसीबतों का सामना करना पड़ता है, उल्टे अपने देश आना भी मुश्किल हो जाता है। भाजपा की डबल इंजन की सरकार ऐसे जालसाज एजेंटो से बचने के लिए काबिल और इच्‍छुक युवाओं को विदेश में रोजगार के लिए मौका दे रही है। योगी सरकार देश व विदेश में रोजगार दिलाने के लिए 28 जून को वाराणसी के उमरहा बाजार स्थित क्रीडेंस इंटरनेशनल स्कूल में रोजगार मेले का आयोजन कर रही है। इसमें बहुराष्ट्रीय, राष्ट्रीय समेत 32 कंपनियां इस रोजगार मेले में भाग लेंगी।

योगी सरकार अब युवाओं को जाल-साज एजेंटों के चंगुल में नहीं फसने देगी। सरकार स्किल इंडिया इंटरनेशनल सेंटर वाराणसी द्वारा विदेश में रोज़गार के मौके उपलब्ध करा रही है। वाराणसी क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय के रोजगार मेला प्रभारी दीप सिंह ने बताया कि इस मेले में अबू धाबी के लिए योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। विदेश में नौकरी करने के इच्‍छुक युवाओं के लिए स्किल इंडिया इंटरनेशनल सेंटर के लोग खुद मौजूद रहेंगे। जो चयनित अभ्यर्थियों को उस देश की भाषा के साथ अन्य प्रशिक्षण देंगे। जिससे उनको नए देश में किसी तरह की परेशानी न हो। रोज़गार मेला प्रभारी ने बताया कि इसके अलावा सार्थक एजुकेशनल ट्रस्ट युवाओं को दिव्यांगजनों को रोजगार का अवसर देगी।

वृहद रोजगार मेले में 32 राष्ट्रीय एवं बहुराष्ट्रीय कंपनिया रोजगार उपलब्ध करने के लिए प्रतिभाग करेंगी। बैंकिंग,फाइनेंस, सेक्युरिटी, एजुकेशन समेत अन्य कम्पनिया जॉब फेयर में युवाओं को रोजगार के लिए मौका देने के लिए आ रही हैं। रोजगार मेला में 18 से 40 वर्ष तथा हाईस्कूल, इंटरमीडिएट, स्नातक, आईटीआई, डिप्लोमा, एमबीए उत्तीर्ण अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *