खुशखबरी! BSNL अगले महीने लॉन्च करेगा 4G सर्विस, कंपनी ने इंस्टॉल किए 1,000 4जी टावर

BSNL 4G: यदि आप भी BSNL 4G का इंतजार कर रहे हैं तो अब आपका इंतजार समाप्‍त होने वाला है. क्‍योंकि अगले महीने में BSNL की 4जी सर्विस लॉन्च होने जा रही है. जिसके लिए युद्ध स्तर पर 4जी टावर इंस्टॉल किए जा रहे हैं. इस बात की जानकारी देते हुए BSNL इंडिया ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट कर कहा कि एक सप्ताह में देश के विभिन्न हिस्सों में 1,000 4जी टावर इंस्टॉल किए गए हैं.

BSNL 4G: लगेंगे 1.12 लाख टावर

हालांकि BSNL ने कुछ दिन पहले ही कहा था कि 4जी और 5जी नेटवर्क के लिए कंपनी देशभर में करीब 1.12  लाख टावर इंस्टॉल करवाएगा. ऐसे में कंपनी ने अब तक 12,000  4जी टावर इंस्टॉल किए हैं जिनमें 6,000 टावर पंजाब, उत्तर प्रदेश पश्चिम, हिमाचल प्रदेश और हरियाणा सर्किल में एक्टिव हैं. 4जी सर्विस के लिए BSNL ने TCS, Tejas नेटवर्क और सरकारी ITI के साथ साझेदारी की है.

तिरुवल्लुवर में लॉन्च हुई 4जी सर्विस

आपको बता दें कि इस महीने की शुरुआत में ही तमिलनाडु के तिरुवल्लुवर जिले में BSNL 4G लॉन्च हुई है. इस लॉन्चिंग का फायदा नोचिली, कोलाथुर, पल्लीपेट, थिरुवेल्लावॉयल और पोन्नेरी जैसे इलाकों को होगा. बीएसएनएल के अधिकारियों ने पुष्टि की है कि इसके बाद तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में 4जी रोलआउट किया जाएगा.

BSNL 4G: फ्री 4जी सिम कार्ड

दिलचस्‍प बात ये है कि नई लॉन्चिंग के बाद कंपनी ग्राहकों को फ्री में सिम कार्ड दे रही है और मौजूदा ग्राहकों के लिए 4जी सिम में मुफ्त अपग्रेड की सुविधा मिल रही है. बता दें कि यह लॉन्चिग ऑफर तीन महीने के लिए मिल रहा है.

इसे भी पढ़ें:- Aadhaar Update: फ्री आधार कार्ड अपडेट की ये है लास्‍ट डेट, घर बैठे आधार स्‍टेटस ऐसे करें चेक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *