Janmashtami 2024: महामहोत्सव का शुभारंभ करेंगे सीएम योगी, मथुरा को देंगे 583 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात

Janmashtami 2024: महामहोत्सव का शुभारंभ करेंगे सीएम योगी, मथुरा को देंगे 583 करोड़ की परियोजनाओं की सौगातश्रीकृष्‍ण जन्‍माष्‍टमी से पहले तीर्थनगरी मथुरा में तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. इस साल 5251वें श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मनाया जाएगा. मथुरा में इस महामहोत्सव का शुभारंभ 25 अगस्त को सीएम योगी आदित्यनाथ गुब्बारा उड़ाकार करेंगे.

मुख्‍यमंत्री यहां आने के बाद 583 करोड़ रुपये की 137 परियोजनाओं की सौगात देंगे. इसमें मुख्य रूप से बरसाना रोप-वे का उद्घाटन शामिल रहेगा. 25 की रात को विश्राम के बाद 26 को जन्माष्टमी पर जन्मस्थान पर दर्शन कर यहां से रवाना होंगे. इसी के साथ ब्रज मंडल में 5 बड़े मंच, 19 छोटे मंच और 20 प्रमुख मार्गों पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का शुभारंभ होगा.  

हेमा मालिनी प्रस्तुत करेंगी नृत्य नाटिका

सांसद हेमा मालिनी 25 अगस्त को पांच्जन्य प्रेक्षागृह में सीएम व अन्य भक्तों के समक्ष यशोदा कृष्ण नृत्य नाटिका की प्रस्तुति देंगी. उनके साथ मुंबई के कलाकारों की भी टोली होगी. हेमा मालिनी की यह प्रस्तुति करीब 40 मिनट की रहेगी.

कन्हैया के सुर, डॉ. यास्मीन के नृत्य का जादू

जन्मोत्सव समारोह में कन्हैया मित्तल के सुरों का जादू बिखरेगा. प्रख्यात कथक डांसर डॉ. यास्मीन सिंह की पायल की झंकार भी सुनने को मिलेगी. इसके अलावा मथुरा, वृंदावन समेत ब्रज के अन्य स्थानों पर 19 छोटे मंचों पर ब्रज के कलाकार अपनी कला का मंचन कर तालियां बटोरेंगे.

ये भी पढ़ें :- BJP Rajya Sabha Candidate: राज्‍यसभा उप-चुनाव के लिए भाजपा की लिस्‍ट जारी, ये रहा प्रत्‍याशियों का नाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *