पांच डीएम सहित 11 IAS अफसरों का ट्रांसफर, चंद्र विजय सिंह बनें अयोध्‍या के डीएम  

UP News. उत्‍तर प्रदेश के योगी सरकार ने देर रात 11 आईएएस अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया. इनमें पांच जिलों के जिलाधिकारी भी बदले गए हैं. सोनभद्र के जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह को अयोध्या का डीएम बनाया गया है. प्रतीक्षारत चल रहीं निधि श्रीवास्तव को बदायूं का डीएम बना दिया गया है. बदायूं के जिलाधिकारी मनोज कुमार को उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग, प्रयागराज का सचिव नियुक्‍त किया गया है.

यूपी राज्य ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण की सीईओ दिव्या मित्तल को देवरिया का डीएम बनाया गया है. देवरिया के जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह को उनके स्थान पर ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण में भेजा गया है.  

अयोध्या के डीएम नितीश कुमार को दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड, आगरा का प्रबंध निदेशक नियुक्त किया गया है. राज्यपाल के विशेष सचिव बद्री नाथ सिंह सोनभद्र और लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष इंद्रमणि त्रिपाठी औरैया के डीएम बने हैं. औरैया की डीएम नेहा प्रकाश को निदेशक प्रशिक्षण एवं सेवायोजन की जिम्मेदारी सौंपी गई है. मुख्यमंत्री के विशेष सचिव और इन्वेस्ट यूपी के एसीईओ प्रथमेश कुमार को लखनऊ विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष नियुक्‍त किया गया है. सदस्य न्यायिक राजस्व परिषद प्रयागराज देवी शरण उपाध्याय वेटिंग में हैं.

प्रांतीय पुलिस सेवा के छह अधिकारियों का ट्रांसफर


पुलिस विभाग ने छह प्रांतीय सेवा के अफसरों को भी इधर से उधर कर दिया है. इसमें बस्‍ती के डीएसपी संदीप वर्मा को डीएसपी कुंभ मेला प्रयागराज, प्रयागराज से सहायक पुलिस आयुक्‍त संजय कुमार को डीएसपी एटीएस लखनऊ, कासगंज के डीएसपी अजीत चौहान को डीएसपी संत कबीर नगर, संत कबीर नगर के डीएसपी बृजेश सिंह को डीएसपी एसटीएफ लखनऊ, मंडल अफसर चित्रकूट राजकुमार पांडे को डीएसपी कासगंज बनाया गया है. रामकृष्‍ण चतुर्वेदी को बस्‍ती से डीएसपी कुंभ मेला, भ्रष्टाचार निवारण संगठन कानपुर से जयराम को मंडल अधिकारी बस्ती के पद पर तैनाती दी गई है.

ये भी पढ़ें :- Kanwar Mela 2024: 22 जुलाई से शुरू हो रहा कांवड़ यात्रा, मोबाइल पर QR Code स्‍कैन कर मिलेगी रूट व पार्किंग की जानकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *