G-20 Summit: G-20 सम्मेलन के लिए पूरी तरह से तैयार ऋषिकेश

uttarakhand news: G-20 शिखर सम्‍मेलन के लिए योग नगरी ऋषिकेश को पूरी तरह से सजा दिया गया है। विदेशी मेहमानों के स्वागत में कोई कमी ना हो जिसके लिए सभी रास्तों को अच्छे से साफ करवा दिया गया है। साथ ही साथ दीवारों पर भी सुंदर चित्रकारिता देखने को मिल रही है। वहीं, दिवारों पर शानदार तरीके से की गई पेंटिगं लोगों को बेहद ही आर्कषित करती हुई नजर आ रही हैं।

शहरी विकास एवं वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने जी-20  शिखर सम्मेलन के लिए हो रहे कार्यों का औचक निरीक्षण किया। वहीं जौलीग्रांट एयरपोर्ट से लेकर संपूर्ण मार्ग पर किए जा रहे कार्यों को वित्‍त मंत्री ने जायजा लिया। इस दौरान निर्माण कार्यों की सराहना की।

कैबिनेट मंत्री ने यहां एमडीडीए की ओर से उद्यान बागवानी के कार्यों का निरीक्षण करते हुए एयरपोर्ट पर ग्राउंड कवर, विभिन्न प्रजाति के कलरफुल पौधे व मौसम के लिए सदाबहार पौधों के साथ ही एयरपोर्ट पर बनी पेंटिंग का भी निरीक्षण किया। साथ ही राज्य के सभी तेरह जिलों की थीम पर आधारित पेंटिंग को सराहा। उसके बाद मंत्री ने रानीपोखरी से होते हुए नरेंद्रनगर बायपास मार्ग पर पहुंचे और सभी कार्यों का निरीक्षण करते हुए संतुष्टि जताई।

वहीं इन दिनों जगह जगह पर ट्रैफिक कंट्रोल करने के लिए पुलिस का कड़ा पहरा दिखाई पड़ रहा है। साथ ही साथ ऋषिकेश के चप्पे चप्पे में G20 के बोर्ड दिखाई पड़ रहे हैं। सफाई पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है। सफाई कर्मचारी हर तरफ सफाई करते नजर आ रहे हैं। वहीं, कई जगह रोड़ों के साइड में सुंदर फूलों के गमले लगाए गए हैं. साफ सुंदर जगमगाती लाइट्स से सजा ऋषिकेश किसी दुल्हन से कम नहीं लग रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *