Aaj Ka Rashifal: मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों का कैसा रहने वाला है आज का दिन, पढ़िए दैनिक राशिफल

24 january 2024 Ka Rashifal: वैदिक ज्‍योतिशास्‍त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. हर राशि का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का सभी राशियों पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से 24 जनवरी को यानी आज पौष माह के शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि और बुधवार का दिन है. इस तिथि पर पुनर्वसु नक्षत्र होने के साथ वैधृति योग और विष्कुम्भ योग का संयोग रहेगा. ऐसे में इस संयोग का सभी राशि के जातकों पर कैसा प्रभाव पड़ने वाला है, चलिए जानते है.

24 january 2024 Ka Rashifal: जानिए सभी राशियों का हाल

मेष राशि (Aries)

आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है. आज आपको पारिवारिक मामलों में सावधान रहने की आवश्यकता है. आपके मन में प्रेम और सहयोग की भावना बनी रहेगी. आपको ससुराल पक्ष से मान सम्मान मिल सकता है. आपको कामकाज में आलस्य को दिखाने से बचना होगा, वरना आपका कोई काम लटक सकते हैं.

वृषभ राशि (Taurus)

आज का दिन आपके लिए आनंदमय रहने वाला है. परिवार के सदस्यों के साथ कुछ आनंदमय समय व्यतीत करेंगे. आपकी वाणी की सौम्या आपको मान सम्मान दिलवाएगी. किसी अजनबी पर भरोसा करना नुकसान दे सकता है. कार्यक्षेत्र में आपको किसी महिला मित्र से धन लाभ हो सकता है.

मिथुन राशि (Gemini)

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा. आज आपका संस्कारों पर पूरा जोर रहेगा. जीवन स्तर में सुधार आएगा. आपके मन की कोई इच्छा के पूरी हो सकती है. आज आपका मन प्रसन्‍न रहेगा. आपको नवीन विषयों में पूरी रुचि बनाए रखनी होगी. आपकी शक्ति को बल मिलेगा. कार्यक्षेत्र में आपसे साथी प्रसन्न रहेंगे.

कर्क राशि (Cancer)

आज आपको अपने आवश्यक कार्यो पर ध्यान देने की आवश्‍यकता है. किसी बात को लेकर बहसबाजी से बचें. अपने खर्चो के लिए बजट बनाकर चले. व्यवसाय में आपसे कोई बड़ी भूल हो सकती है, जिसका फायदा आपके साथी उठा सकते हैं. आपको बुद्धि और विवेक से काम लेना होगा। धार्मिक कार्यों के प्रति आपकी रुचि बढ़ सकती है.

सिंह राशि (Leo)

आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है. किसी सरकारी योजना में धन लगाएंगे, तो उससे आपको अच्छा लाभ मिलेगा. परिवार के सदस्यों के साथ किसी मनोरंजन के कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं. परिवार में किसी सदस्य के विवाह में आ रही बाधा भी दूर होगी. किसी संपत्ति संबंधित विवाद में आपको सावधान रहने की जरूरत है.

कन्या राशि (Virgo)

आज आपके आय में वृद्धि होने की संभावना है. आज आपके मन की कोई इच्छा की पूरी हो सकती है, जिससे मन प्रसन्‍न रहेंगा. आय के नए-नए स्रोत प्राप्त होंगे. आप सबके प्रति समर्थन का भाव रखेंगे. विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे. लंबे समय बाद आपके किसी पुराने मित्र से मिलकर खुशी होगी.

तुला राशि (Libra)

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. आज आपका कोई बड़ा लक्ष्य पूरा हो सकता है. आपके मन में सबके हित में सहयोग की भावना बनी रहेगी. किसी काम के चलते आपको यात्रा पर जाना पड़ सकता है. आपको कोई शुभ सूचना मिल सकती. धार्मिक कार्यों के प्रति आपकी आस्था बढ़ने से परिवार के सदस्य भी प्रसन्न रहेंगे.

वृश्चिक राशि (Scorpio)

आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. आपके अंदर प्रेम सहयोग की भावना आपके मन में बनी रहेगी. परिवार में किसी शुभ मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. लंबे समय से रुका हुआ  कोई काम पूरा होगा. पारिवारिक बिजनेस में जीवनसाथी की सलाह आपके लिए कारगर सिद्ध होगी.

धनु राशि (Sagittarius)

आज का दिन आपको बहुत ही सोच विचारकर कार्य करने की जरूरत है. कारोबार में आपको उतार चढ़ाव देखने को मिल सकता है. साझेदारी में काम करने से आपको कोई बड़ी उपलब्धि हासिल होगी. सभी का साथ और सहयोग भरपूर मात्रा में मिलेगा. भाई बहनों से चल रही अनबन भी दूर होगी. किसी काम की पहल आप सोच विचार कर करें.

मकर राशि (Capricorn)

आज का दिन आपको मेहनत और लगन से काम करने की आवश्‍यकता है. किसी काम को लेकर आपको बजट बनाकर चलने की जरूरत है. नौकरी में कार्यरत लोग अच्छा प्रदर्शन करेंगे, जिसे देखकर उनका प्रमोशन होने के पूरे संभावना बनती दिख रही है. आपके आर्थिक प्रयास रंग लाएंगे और आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी.

कुंभ राशि (Aquarius)

आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है. मित्रों के साथ आप कुछ यादगार पल व्यतीत करेंगे. किसी मनोरंजन के कार्यक्रम में आपको शामिल होने का मौका मिलेगा. आधुनिक विषय में आपकी पूरी रुचि रहेगी. आपके मन में प्रतिस्पर्धा का भाव बना रहेगा. कार्यक्षेत्र में आप प्रदर्शन और आपके दिए गए सालाह आपके बॉस को बहुत पसंद आएगी.

मीन राशि (Pisces)

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. आज आप कुछ समय पारिवारिक समस्याओं को सुनने में व्यतीत करेंगे. रक्त संबंधी रिश्तों में मजबूती आयेगी. आप अपनी जिम्मेदारी को समय से पूरा करेंगे. कार्यक्षेत्र में आपको कोई प्रमोशन भी मिल सकता है. पैतृक मामले में आपको जीत मिल सकती है

इसे भी पढ़े:-Republic Day Parade: इस बार कर्तव्य पथ पर होंगे भगवान रामलला, फुल ड्रेस रिहर्सल देख आप भी हो जाएंगे मंत्रमुग्‍ध

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *