Aaj Ka Rashifal: मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों का कैसा रहने वाला है आज का दिन, पढ़िए दैनिक राशिफल  

15 June 2024 ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र के अनुसार सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 15 जून को ज्‍येष्‍ठ माह के शुक्‍ल पक्ष की नवमी तिथि और शनिवार का दिन है. इस दिन हस्‍त नक्षत्र और रवि योग का संयोग रहने वाला है. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

15 June 2024 Ka Rashifal : जानिए सभी राशियों का हाल

मेष राशि

आज आपको किसी भी काम में जल्‍दबाजी करने से बचना होगा. नौकरी में पदोन्नति होने की संभावना है. कार्यक्षेत्र में आपको सारे काम आसानी से बनेंगे. कोई सुखद घटना घट सकती है. सामाजिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी. किसी से बातचीत में वाणी पर नियंत्रण रखें.

वृष राशि

आज आपको आपके सोचे समझे कार्यों में सफलता मिलेगी. नौकरी में अपनी कार्य क्षमता बढ़ाएं. आज आपको शासन सत्ता का लाभ मिलेगा. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को कोई रोजगार मिल सकता है. परिवार में चल रहे विवादों से छुटकारा मिलेगा. आप कोई नया व्यापार शुरू कर सकते हैं.

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. नौकरी में अधिकारियों से निकटता बढ़ेगी. राजनीति में कार्यरत लोगों को उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है. समाज में आपकी ईमानदारी की प्रशंसा होगी. कार्यक्षेत्र में आप कोई साहसिक निर्णय ले सकते हैं. सेहत को लेकर सावधानी बरतें.

कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में कोई बाधा आ सकती है. व्यापार में उन्नति के योग हैं. लंबे समय से रूका हुआ आपका कोई काम पूरे होगा. करियर में सफलता से मन में संतुष्टि बढ़ेगी. विद्यार्थियों को परिश्रम का फल मिलेगा. परिवार में खुशियां आएंगी. दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा.

सिंह राशि

आज आपको वाद विवाद में पड़ने से बचना होगा. रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को अभी और मेहनत करने की आवश्‍यकता है. किसी महत्वपूर्ण कार्यों में आपको सफलता मिलेगी. किसी काम के चलते आपको अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है. आपको पैतृक संपत्ति का लाभ मिलेगा. व्यापार में धन लाभ के अवसर हैं.

कन्या राशि

आज आपको सभी कार्यो में सावधान रहना होगा, विरोधी आपकी कमजोरी का फायदा उठा सकते हैं. समाज में आपकी मान-सम्मान को हानि पहुंच सकती है. नौकरी में स्थानांतरण के योग हैं. व्यापारी लोभ लालच करने से बचें. करियर में आपको मनचाही सफलता मिलेगी. साथ ही ससुराल पक्ष से तोहफा मिल सकता है.

तुला राशि-

आज आपको किसी अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचना होगा. नौकरीपेशा लोगों को उन्नति के साथ लाभ होगा. रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को कोई शुभ सूचना मिल सकती है. कार्यक्षेत्र में अकारण विवाद हो सकता है. विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से भटक सकता है.

वृश्चिक राशि

आज आपको कोई शुभ सूचना मिल सकती है. राजनीति में कार्यरत लोगों के पदोन्नति होने के योग हैं. आज आपको किसी अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचना होगा. व्यापार में आपके हाथ कोई बड़ी डील लग सकती है. वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा.

धनु राशि

आज का दिन आपके लिए सामान्‍य रहने वाला है. राजनीति में कार्यरत लोगों का वर्चस्व बढ़ेगा. परिवार के विशिष्ट व्यक्ति से मार्गदर्शन मिलेगा. खेलकूद प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. आज आप परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. आपकी कोई इच्‍छा पूरी हो सकती है. आप आपको बातचीत के दौरान वाणी पर नियंत्रण रखना होगा.

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से विवाद हो सकता है. व्यापार में आज आपको कोई लाभ मिल सकता है. कोर्ट कचहरी के मामले में आपको सावधान रहने की जरूरत है. राजनीति में कार्यरत लोगों को विश्वास पात्र व्यक्ति धोखा दे सकता है. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें.

कुंभ राशि

आज आपको कोई शुभ सूचना मिल सकता है. व्यापार में आपकी नई योजनाएं सफलता दिलाएंगी. किसी पैतृक संपत्ति संबंधी कोई विवाद हो सकता है. क्रोध पर काबू रखें. परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है.

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए सामान्‍य रहने वाला है. आज आप अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें. कोई आपकी मजबूरी का फायदा उठा सकता है. कार्यक्षेत्र में अधिक व्यस्तता रहेगी. करियर को लेकर तनाव में रहेंगे. राजनीति में महत्वाकांक्षा पूर्ण होगी. दूसरों के बहकावे में आने से बचें.

इसे भी पढ़े:-   UP News: स्‍कूलों में बढ़ाई गई गर्मी की छुट्टियां, इस तारीख तक बंद रहेंगे विद्यालय

 (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *