Aaj Ka Rashifal: मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों का कैसा रहने वाला है आज का दिन, पढ़िए दैनिक राशिफल 

3 July 2024 ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र के अनुसार सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल मुताबिक, 2 जुलाई को आषाढ़ माह के कृष्ण पक्ष की द्वादशी तिथि और बुधवार का दिन है. इस दिन रोहिणी नक्षत्र और शूल योगका संयोग रहने वाला है. ऐसे में आज का दिन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है, आइए जानते है.

3 July 2024 Ka Rashifal : जानिए सभी राशियों का हाल

मेष

आज का दिन आपके लिए खुशियों भरा रहेगा. सांसारिक सुख भोग के साधनों में वृद्धि होगी. विद्यार्थियों की किसी नए विषय के प्रति रुचि जागृत हो सकती है.बिजनेस की योजनाओं में अच्छा लाभ मिलने की संभावना है. निजी कामों को किसी दूसरे के भरोसे ना छोड़ें. आपको कुछ शारीरिक समस्याएं हो सकती है.

वृषभ

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. आप अपनी भावनाओं पर नियंत्रण बनाए रखें. आपके मन में भाईचारे की भावना बनी रहेगी. नौकरी में कार्यरत लोगों को अपनी आमदनी को बढ़ाने पर पूरा ध्यान देना होगा. पिताजी की कोई बात बुरी लग सकती है. आपको अपने आसपास रह रहे लोगों से कोई भी जरूरी जानकारी शेयर नहीं करनी है.

मिथुन

आज आप आत्म विश्वास से भरपूर रहने के कारण कामों में व्यस्त रहेंगे. आपको कोई खुशखबरी मिल सकती. बिजनेस में आपकी योजनाएं गति पकड़ेगी. किसी नए घर, मकान, दुकान आदि से जुड़ा विवादित मुद्दा आज सुलझ जाएगा. आप अपने पारिवारिक समस्याओं को आसानी से दूर कर पाएंगे, जिससे आपका मन भी शांत रहेगा.

कर्क

आज का दिन गृहस्थ जीवन जी रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है. आपके लंबे समय से रुके हुए काम बनेंगे. मान सम्मान में वृद्धि होगी. सरकारी योजनाओं से अच्छा लाभ मिलने की संभावना है. संतान किसी गलत काम की ओर अग्रसर हो सकती है. माता-पिता से किसी बात को लेकर बहसबाजी में पड़ने से बचें.

सिंह

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. आपको पारंपरिक कार्य में उलझे रहेंगे. आप अपनी सेहत की वजह से भी परेशान रहेंगे. कोई बड़ा निवेश करना आपके लिए अच्छा रहेगा. आपको किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मश्वरे की आवश्यकता होगी. किसी से धन उधार लिया था, तो वह आपसे वापस मांग सकते हैं.

कन्या

आज आप किसी बड़े लक्ष्य की प्राप्ति में जुटें रहेंगे. आज कोई भी जोखिम भरा काम ना करें. लंबे समय से किसी काम को लेकर परेशान चल रहे लोगों को राहत मिलेगी. व्यापार में आपको मन मुताबिक लाभ मिलने के पूरी संभावना है. लेनदेन में आपको कोई बड़ा नुकसान हो सकता है. आपको अपनी किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा.

तुला

आज का दिन आपके लिए या लाभदायक रहने वाला है. आपको आय के नए-नए स्रोत प्राप्त होंगे, जिससे आप आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी. खर्च को भी बढ़ाना आपको परेशान कर सकता है. विरोधियों से अपने मन की बात को कह सकते हैं. कोई पुराना लेनदेन पूरा हो सकता है. माता जी से किसी बात को लेकर बेवजह झड़प हो सकती है.

वृश्चिक

आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है. आप अपने कामों में सोच समझ आगे बढ़ेंगे, जो आपके लिए अच्छे रहेंगे. व्यापार के किसी काम को कल पर न टालें, समस्या हो सकती हैं. आप तरक्की की राह पर आगे बढ़ेंगे. करियर में भी आपको अच्छा उछाल देखने को मिलेगा. सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को मेहनत में कोई कसर नहीं छोड़नी है.

धनु

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. नौकरी में कार्यरत लोग अपने काम में स्पष्टता बनाए रखें. कार्यक्षेत्र में किसी से बहस बाजी में ना पड़ें, आपकी समस्याएं बढ़ सकती हैं. बॉस आपको कोई जिम्मेदारी दें, तो उस पर आप बहुत ध्यान दें. जीवनसाथी के साथ रिश्ते में चल रही अनबन बातचीत के जरिए दूर करेंगे.

मकर

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक रहने वाला है. किसी नई जमीन, वाहन, मकान आदि की खरीदारी का सपना पूरा होगा. किसी कानूनी मामले में आपको जीत मिलेगी. आप अपनी अच्छी सोच का कार्यक्षेत्र में लाभ उठाएंगे. तरक्की की राह पर आगे बढ़ेंगे. माता जी की सेहत में चल रही समस्याओं को नजरअंदाज न करें.

कुंभ

आज का दिन आपके लिए मिश्रित रहने वाला है. आपके बढ़ते खर्च आपको परेशान करेंगे, लेकिन आपको उन पर ध्यान देना होगा. भाई-बहनों से चल रही अनबन दूर होगी. आपको कोई बड़ा निवेश करने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मश्वरा करना बेहतर होगा. जल्दबाजी में कोई निर्णय लेने से बचें.

मीन

आज का दिन आपके लिए उत्तम रहने वाला है. आपकी कोई मन की इच्छा पूरी हो सकती है. परिवार में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगिता में जीत मिलेगी. आप अपने आसपास रह रहे लोगों का भरोसा आसानी से जीत पाएंगे. व्यापार में आपको अच्छा लाभ मिलने की संभावना है.

इसे भी पढ़े:-  गर्मियों में जमकर उठा रहे हैं आम का लुत्फ, तो जान ले जरूरत से ज्‍यादा खाने से होने वाले नुकसान

 (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी विभिन्‍न मान्‍यताओं/धर्मग्रन्‍थों पर आधारित है. Janta Mirror इसकी सटीकता या विश्‍वसनीयता की पुष्टि नहीं करता.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *