Aaj Ka Rashifal: आज वृषभ, मिथुन और धनु राशि के जातकों को मिला भाग्य का साथ, जानिए सभी राशियों का हाल

29 january 2024 Ka Rashifal: वैदिक शास्‍त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. सभी राशियों का कोई न कोई स्‍वामी ग्रह होता है. ऐसे में इन ग्रहों-नक्षत्रों की चाल का हर राशि पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. वहीं ग्रहों-नक्षत्रों के चाल अनुसार से 29 जनवरी को माघ माह के कृष्‍ण पक्ष की चतुर्थी तिथि और सोमवार का दिन है. इस तिथि पर फाल्‍गुनी नक्षत्र के साथ ही सोभना योग का संयोग रहेगा. ऐसे में इस संयोग का सभी राशि के जातकों पर कैसा प्रभाव पड़ने वाला है, चलिए जानते है.

29 january 2024 Ka Rashifal: जानिए सभी राशियों का हाल

मेष राशि (Aries)

आज आपको अपने किसी लक्ष्‍य पर फोकस बनाए रखना होगा. मित्रों के साथ किसी मनोरंजन कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं. विद्यार्थी किसी प्रतियोगिता के लिए आवेदन कर सकते है. किसी महत्वपूर्ण जानकारी को आज किसी बाहरी व्यक्ति के सामने उजागर न करें. रक्त संबंधी रिश्ते पहले से बेहतर होंगे. कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है.

वृषभ राशि (Taurus)

आज का दिन आपके लिए अच्‍छा रहने वाला है. आप अपनी जरूरत की वस्तुओं पर धन खर्च कर सकते है. बड़ों की सलाह पर चलना आपके लिए बेहतर होगा. किसी भी काम को जल्दबाजी में करने से बचना होगा. पैतृक संपत्ति संबंधित मामले में आपको ढील देने से बचना होगा. कोई विरोधी आपको परेशान करने की कोशिश कर सकता है.

मिथुन राशि (Gemini)

आज का दिन आपके मन की इच्छा की पूरी हो सकती है. आप कुछ नए लोगों से मेलजोल बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर करने की कोशिश कर सकते है. भाई बंधुओं से आपकी नजदीकियां बढ़ेंगी. विदेश में रह रहे किसी परिजन से कोई शुभ सूचना मिल सकती है. किसी को उधार दिया गया धन वापस मिल सकता है.

कर्क राशि (Cancer)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. आज के दिन अपनी वाणी और व्यवहार में मधुरता बनाए रखें. अपनों का आप पर पूरा विश्वास रहेगा. नौकरी में आपको प्रमोशन मिल सकती है. संतान के करियर को लेकर कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं. आज के दिन आप किसी पुराने मित्र से मिलने की योजना बना सकते है.

सिंह राशि (Leo)

आज का दिन आपके लिए बेहतर रहने वाला है. आप जिस भी काम में हाथ डालेंगे, उसमें आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. बिजनेस में किसी को पार्टनर बनना बेहतर रहेगा. परिवार के सदस्यों के साथ कहीं घूमने का प्‍लान बना सकते है. पारिवारिक समस्याओं को मिलकर सुलझाने की कोशिश करें, वरना आपके रिश्तों में दरार पड़ सकती हैं.

कन्या राशि (Virgo)

आज आपको किसी लेन देन के मामले में सावधान रहना होगा. आज का दिन मकान या दुकान खरीदने के लिए अच्छा रहेगा. विदेश में रह रहे किसी परिजन से कोई शुभ सूचना मिल सकती है. दान-धर्म के कार्यो के प्रति आपकी रुचि रहेगी. आपको परिस्थितियों पर नियंत्रण बनाए रखने की कोशिश करनी होगी. परिवार में किसी सदस्य से कोई सरप्राइज मिल सकता है.

तुला राशि (Libra)

आज आपके व्यापार में तेजी आएगी. आप अपनी आय को बढ़ाने की पूरी कोशिश कर सकते है. आर्थिक स्थिति को लेकर आप थोड़ा परेशान रह सकते है. और आध्यात्म के प्रति आपकी काफी रुचि बढ़ेगी. किसी भी काम को सोच समझ कर करना आपके लिए बेहतर होगा. किसी मित्र से चल रहा कोई विवाद खत्‍म हो सकता है.

वृश्चिक राशि (Scorpio)

आज आपको कोई भी काम पूरी जिम्‍मेदारी से करनी होगी. परिवार में किसी सदस्य के विवाह तय होने से माहौल खुशनुमा रहेगा. अपनी सुख सुविधाओं पर आप पूरा जोर देंगे. कार्यक्षेत्र में आपकी पद-प्रतिष्ठा बढ़ सकती है. आपको किसी सम्मान की प्राप्ति हो सकती है. विरोधी आपको परेशान करने की कोशिश में लगे रहेंगे. आप अपनी बल बुद्धि से कार्य करें.

धनु राशि (Sagittarius)

आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है. आप लोगों से मेलजोल बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. सामाजिक विषयों में आप पूरी सक्रियता दिखाएंगे. धार्मिक कार्यों के प्रति आपकी आस्था और विश्वास बना रहेगा. आप किसी महत्वपूर्ण चर्चा में सम्मिलित हो सकते हैं. व्यापार में कुछ पुरानी योजना से अच्छा लाभ प्राप्‍त हो सकता है.

मकर राशि (Capricorn)

आज आपको अपने वाणी और व्यवहार में मधुरता बनाए रखना होगा. आप अपने शारीरिक कष्टों को नजरअंदाज न करें, वरना समस्या हो सकती है. किसी काम को लेकर यात्रा पर जा सकते हैं. घर परिवार में चल रही समस्याओं को किसी बाहरी व्यक्ति के सामने उजागर ना करें. किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते है.

कुंभ राशि (Aquarius)

आज के दिन आपके मान सम्‍मान में वृद्धि होगी. रचनात्मक प्रयास आपके के लिए पहले से बेहतर रहेंगे. आपको आय के एक से अधिक स्रोत प्राप्त होंगे. आर्थिक योजनाओं को बल मिलेगा. आपके अंदर परस्पर सहयोग के भावना बनी रहेगी. आपके कुछ नए प्रयास रंग लाएंगे, लेकिन लेनदेन के मामले में आपको सावधान रहने की जरूरत है.

मीन राशि (Pisces)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. कामों में जल्दबाजी करने से कोई नुकसान हो सकता है. आपको अपनी आय और व्यय के लिए एक बजट बनाकर चलना अच्छा रहेगा. कुछ नए अनुबंधों का आपको लाभ मिलेगा. आपके अंदर एक्स्ट्रा एनर्जी रहने के कारण आप प्रत्येक कामों को करने के लिए तत्पर रहेंगे.

इसे भी पढ़े:-Most Common passwords: काफी आसानी से हैक हो जाते हैं ये पासवर्ड, दुनिया में सबसे अधिक किया जाता है इस्‍तेमाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *