Hair Tips: बारिश के मौसम में ऐसे रखें अपने बालों का ध्यान, नहीं झड़ेंगें बाल, शाइनिंग रहेगी बरकरार

Hair Care Tips: मौसम में जब बदलाव होता है तो इसका असर हमारे शरीर पर भी होता है। बारिश की मौसम की बात करें तो यह हमें कई तरह से प्रभावित करता है। खासतौर से यह हमारे बाल पर इसका तुरंत असर देखने को मिलता है। जिस तरह से गर्मी के मौसम में बाल काफी कमजोर हो जाते हैं, ठीक उसी प्रकार से बारिश के पानी का सीधा असर बालों पर पड़ता है। बारिश के मौसम में बाल बेहद ही कमजोर हो जाते हैं। ऐसे में हेयर केयर करना बहुत जरूरी हो जाता है। बालों को मजबूत बनाने के लिए जिस प्रकार हेल्दी डाइट लेना आवश्‍यक होता है, ठीक उसी प्रकार इस बात का ध्यान रखना भी उतना ही जरूरी होता है कि बालों की सही से केयर की जाए। अगर आप बरसात के मौसम में अपने बालों का अच्‍छे से केयर करना चाहते हैं ताकि इस मौसम में भी बाल कमजोर ना हों और उनकी शाइन बरकरार रहे, तो यह लेख आप के लिए है।

बारिश में भींगने के बाद करें शैंपू

अगर आप बारिश में भीग गए हैं तो तुंरत ही बालों को शैंपू कर लें। इसके बाद आपके बालों से बारिश का पानी साफ हो जाएगा। अगर आप ऐसा नहीं करेंगे तो बारिश के पानी की वजह से बाल झड़ने लगेंगे और बाल कमजोर होने लगेंगे।

जरूरी है हेयर मसाज
बारिश के मौसम में बालों की अच्‍छी केयर के लिए हेयर मसाज बेहद जरूरी है। इससे बालों में मजबूती आती है। हेयर मसाज के लिए आप किसी भी हेयर ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे बाल मजबूत होने के साथ शाइनी भी बनते हैं।

जरूरी है कंडीशनर

बरसात के मौसम में बालों को कंडीशनर करना बहुत जरूरी होता है। इससे आपके बालों में नमी की कमी नहीं होगी और बाल सॉफ्ट रहेंगे।

बालों को पहले सुखाएं
बारिश में पहले बालों को सुखाएं उसके बाद ही कंघी करें। गीले बालों में कंघी करने से बाल टूटने लगते है।

बारिश के पानी से रहें दूर
अगर बारिश हो रही हैतो कोशिश करें कि आपके बाल बारिश के पानी से ना भिंगे। बारिश आने पर छाता लगा लें या कैप लगाकर बालों को बचाएं।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *