SSC JE Recruitment: एसएससी जेई के पदों पर निकली भर्ती, जानें आवेदन करने की तिथि

SSC junior engineer recruitment 2023: कर्मचारी चयन आयोग ने जूनियर इंजीनियरिंग सिविल, मैकेनिकल व इलेक्ट्रिकल 2023 के भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दी है। इस भर्ती के अंतर्गत कुल 1324 पद खाली पदों को भरा जाना है। आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए 26 जुलाई से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 16 अगस्त है। जो भी इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के तहत इन पदों पर आनलाइन करना चाहते है वो इसके आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

 

शैक्षणिक योग्यता

जो भी इच्छुक उम्मीदवार जूनियर इंजीनियर पदों के लिए आनलाइन आवेदन करना चाहते है उनके पास बीटेक डिग्री संबंधित ट्रेड मे या 2 साल के अनुभव के साथ संबंधित ट्रेड मे डिप्लोमा जरूरी है।

आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु अधिकतम 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए। सीपीडब्ल्यूडी व सीडब्ल्यूसीपोस्ट के लिए 32 वर्ष तक होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपए है। महिलाओं व एसटी, एससी के सभी अभ्यर्थियों के लिए इसमें कोई फीस नहीं है।

परीक्षा तिथि

आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए परीक्षा संभावित अक्टूबर 2023 को आवंटित परीक्षा केंद्रों पर करवाई जाएगी। जो कि सीबीटी माध्यम से होगी।

मिलने वाली सैलरी

जूनियर इंजीनियर के भर्ती के तहत चयनित उम्मीदवारों को 35400- 112400 रुपये वेतन के रूप में देय होंगे। एसएससी की रिक्ति व 2023 के लिए आवेदन करने के लिए ssc.nic.in पर जाएं। आपको बता दें कि मिनिमम क्वालीफाइंग मार्क्स पहले पेपर मे और दूसरे पेपर मे अनरिजर्व्ड कैटिगरी को 30% ओबीसी व ईडब्ल्यूएस कैटेगरी को 25% व अन्य कैटेगरी को 20% लानी जरूरी होंगे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *