UP Police 2024: आज शाम से देख सकेंगे यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा की सिटी स्लिप, इस दिन जारी होगा प्रवेश पत्र

UP Police Admit Card 2024: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने राज्य पुलिस बल में आरक्षी (नागरिक पुलिस) के 50 हजार से अधिक पदों पर सीधी भर्ती के लिए पेपर लीक के चलते रद्द होने के बाद पुनर्परीक्षा का आयोजन 23 से 31 अगस्त तक दो पालियों में आयोजित किए जाने है. जिसके लिए UPPRPB द्वारा एडमिट कार्ड से पहले उम्मीदवारों को आवंटित परीक्षा की जानकारी के लिए एग्जाम सिटी स्लिप जारी की जाएगी.

इस दिन जारी होगा प्रवेश पत्र

बता दें कि UPPRPB की ओर से उम्मीदवारों को एग्जाम सिटी स्लिप इसलिए पहले जारी की जाएगी ताकि वे समय रहते अपना एग्जाम-डे ट्रैवल प्लान सकें. बोर्ड ने एग्जाम सिटी स्लिप और प्रवेश पत्र जारी किए जाने की तारीखों का औपचारिक तौर पर ऐलान नहीं किया है, लेकिन पूर्व परीक्षा के पैटर्न के मुताबिक प्रवेश पत्र 3 दिन पहले यानी 20 अगस्त को जारी किए जा सकते हैं.

UP Police Admit Card 2024: ऐसे करें डाउनलोड

UPPRPB द्वारा यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा के लिए एग्जाम सिटी स्लिप और प्रवेश पत्र को आधिकारिक वेबसाइट, uppbpb.gov.in के माध्यम से जारी किया जाएगा. इन्हें डाउनलोड करने के लिए लिंक इस वेबसाइट पर बोर्ड द्वारा एक्टिव किए जाएंगे. जिसके बाद उम्मीदवार इन लिंक पर क्लिक करके सम्बन्धित डाउनलोड पेज पर जा सकेंगे और अपने विवरणों को भरकर सबमिट करके सिटी स्लिप और एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे.

इसे भी पढें:- इसरो ने लॉन्‍च किया नया रॉकेट एसएसएलवी D3, सफलतापूर्वक कक्षा में पहुंचा EOS-08 उपग्रह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *