अवैध पटाखा फैक्ट्री विस्फोट मामले में बीजेपी ने की NIA जांच की मांग

पश्चिम बंगाल। पश्चिम बंगाल के मेदिनीपुर जिले के एगरा में कल एक अवैध पटाखा फैक्टरी में विस्फोट होने से नौ लोगों की मौत हो गई जबकि अन्‍य कई घायल हो गए। बता दें कि विस्‍फोट इतना जबदस्‍त था कि जिस बिल्डि़गं में फैक्‍ट्री चल रही थी वो ढह गई। इस घटना के बाद बुधवार को बम स्कॉड टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। वहीं पश्चिम बंगाल के नेता शुभेंदु अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे। अधिकारी ने घटनास्थल का दौरा किया और राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी पर आरोप लगाते हुए सीएम से इस्तीफे की मांग की। साथ ही बीजेपी ने इस घटना के लिए एनआईए जांच की मांग की है।

शुभेंदु ने कहा कि “फैक्टरी में गैर-कानूनी तरीके से पटाखे बनाए जा रहे थे। पंचायत चुनाव नजदीक है। ये टीएमसी और फैक्टरी के मालिक की मिलीभगत है। भानु बाग एक स्थानीय टीएमसी नेता है। वह 2013-18 तक पंचायत सदस्य भी रह चुका है। उसे सीएम ममता बनर्जी से सुरक्षा प्राप्त है। सीएम को अपना इस्तीफा देना चाहिए। मैंने इस मामले की एनआईए जांच के लिए याचिका दायर की है।”

शुभेंदु अधिकारी ने राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए मरने वालों के लिए मुआवजें की मांग की है। उन्होंने कहा- “पुलिस और राज्य सरकार इस घटना की जिम्मेदार है। हमने पटाखे फैक्टरी में जान गवांने वाले लोगों के लिए राज्य से मुआवजा देने की मांग की है।” बीजेपी ने इस घटना के लिए एनआईए जांच की मांग की है, वहीं सीएम ममता बनर्जी ने घटना के बाद कहा था कि इस मामले में एनआईए की जांच होती है तो उन्हें कोई आपत्ति नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *