निगेटिव और बोरिंग पार्टनर से इस तरह करें डील

रिलेशनशिप। रिश्‍ते को मजबूत बनाने के लिए पार्टनर का पॉजिटिव होना बेहद जरूरी होता है मगर कुछ कपल्स अक्सर अपने पार्टनर से सिर्फ उदासी भरी और बोरिंग बातें ही करते हैं। इसका आपके रिश्ते पर भी बुरा असर पड़ने लगता है। ऐसे में अगर आपका पार्टनर बोरियत और निगेटिविटी से भरा है तो कुछ शानदार टिप्स ट्राई करके आप अपने रिश्ते को इंट्रेस्टिंग बना सकते हैं।

कपल्स अपने रिश्ते को खास बनाने के लिए काफी कोशिशें करते हैं मगर कई बार पार्टनर का निगेटिव और बोरिंग बरताव रिश्ते में दूरियां पैदा कर देता है। ऐसे में कुछ आसान तरीकों की मदद से आप न सिर्फ पार्टनर के माइंड सेट को पॉजिटिव बना सकते हैं, बल्कि अपने रिश्ते को भी बेहतर कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं निगेटिव और बोरिंग पार्टनर से डील करने के कुछ खास टिप्स।

डिफरेंट डेट प्लान करें :-
कुछ लोग पार्टनर को खुश करने के लिए नाइट डेट प्लान करते हैं मगर हर बार नाइट डेट पर जाना थोड़ा बोरिंग लगने लगता है। ऐसे में आप कुछ डिफरेंट डेट आइडियाज ट्राई कर सकते हैं। इससे पार्टनर को भी हर सरप्राइज नया लगेगा वो और मिनटों में खुश हो जाएंगे।

फ्रेंड्स को दें महत्व :-
कई बार कपल्स आपस में ज्यादा समय बिताने के लिए दोस्तों को अवॉयड कर देते हैं। ऐसे में हमेशा पार्टनर के साथ रहने से आप बोर फील करने लगते हैं। इसलिए पार्टनर के साथ-साथ फ्रेंड्स को भी प्राथमिकता दें और पार्टनर को भी थोड़ा समय दोस्तों के साथ बिताने की सलाह दें। इससे उनका मूड फ्रेश और रिलैक्स रहेगा।

बोरिंग स्‍वभाव का जानें वजह :-

पार्टनर के बोरिंग और निगेटिव स्वभाव को बदलने से पहले इसका कारण जानने की कोशिश करें। मुमकिन है कि पार्टनर किसी सीरियस वजह से निगेटिविटी का शिकार हो गए हों। ऐसे में आप पार्टनर से बात करके भी उनकी सैडनेस को खत्म कर सकते हैं।

पार्टनर को करें ग्रुप में शामिल :-
अगर आपका फ्रेंड सर्कल काफी खुशमिजाज और मस्ती करने वाला है तो आप अपने पार्टनर को भी इस ग्रुप का शामिल कर सकते है। इससे पार्टनर भी ज्यादा से ज्यादा खुश रहने की कोशिश करेंगे और धीरे-धीरे निगेटिविटी से दूर हो जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *