Mann Ki Baat: पीएम मोदी ने की ‘मन की बात’, कार्यक्रम के 10 साल पूरे होने पर कही ये बात

Mann Ki Baat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी रविवार को रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ को संबोधित किया. इस दौरान उन्‍होंने ‘मन की बात’ कार्यक्रम के 10 साल पूरे होने पर भी बात की. उन्‍होंने कहा कि ‘मन की बात’ की हमारी इस यात्रा को 10 साल पूरे हो रहे हैं. यह कार्यक्रम की शुरुआत 10 साल पहले 3 अक्टूबर को विजयादशमी के दिन हुआ था और ये कितना पवित्र संयोग है, कि इस साल 3 अक्टूबर को जब ‘मन की बात’ के 10 वर्ष पूरे होंगे, तब नवरात्रि का पहला दिन होगा.

चकोर पक्षी का किया जिक्र

इसके अलावा उन्‍होंने चकोर पंक्षी का जिक्र करते हुए कहा कि ‘मन की बात’ ने साबित किया है कि देश के लोगों में सकारात्मक जानकारी की कितनी भूख है. सकारात्मक बातें, प्रेरणा से भर देने वाले उदाहरण, हौसला देने वाली गाथाएं, लोगों को बहुत पसंद आती हैं, जैसे एक पक्षी होता है ‘चकोर’, इसके बारे में कहा जाता है कि वो सिर्फ वर्षा की बूंद ही पीता है. वैसे ही हमने देखा है कि लोग भी चकोर पक्षी की तरह देश की उपलब्धियों को, लोगों की सामूहिक उपलब्धियों को, कितने गर्व से सुनते हैं.

सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म की सराहना की

इसके अलावा उन्‍होंने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म की भी सराहना की. उन्‍होंने कहा कि मैं आज दूरदर्शन, प्रसार भारती और ऑल इंडिया रेडियो से जुड़े सभी लोगों की भी सराहना करूंगा. उनके अथक प्रयासों से ‘मन की बात’ इस महत्वपूर्ण पड़ाव तक पहुंचा है. मैं विभिन्न टीवी चैनल्स को, रीजनल टीवी चैनल्स का भी आभारी हूं, जिन्होनें लगातार इसे दिखाया है.

पीएम मोदी ने कहा कि ‘मन की बात’ कार्यक्रम के द्वारा हमने जिन मुद्दों को उठाया, उन्हें लेकर कई मीडिया हाउस ने मुहिम भी चलाए. इसके लिए मैं प्रिंट मीडिया को भी धन्यवाद देता हूं कि उन्होनें इसे घर-घर तक पहुंचाया. मैं उन यूट्यूबर्स को भी धन्यवाद दूंगा, जिन्होनें ‘मन की बात’ पर अनेक कार्यक्रम किए.

इसे भी पढें:- UP: मल्टी टॉस्किंग स्टाफ परीक्षा में जालसाजी कर 22 अभ्यर्थियों ने पाई सफलता, एसटीएफने दर्ज की FIR


		

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *