Weather: नया पश्चिमी विक्षोभ हो रहा सक्रिय, यूपी समेत इन राज्यो में बारिश के आसार   

Weather: इन दिनों देश के विभिन्न राज्यों में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है. दोपहर के समय लोगों का घरों से बाहर निकलना दूभर हो गया है. हालांकि दिल्ली एनसीआर समेत कई अन्य राज्यों में लोगों को राहत मिलने के अनुमान है.

दरअसल, मौसम विभाग की तरफ से जारी ताजे अपडेट के अनुसार, राजधानी दिल्ली में आने वाले कुछ दिनों तक तेज हवाएं और हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है, जिससे तापमान में भी गिरावट होगी .

Weather: इन राज्यों में बारिश का अनुमान

मौसम विभाग के मुताबिक,  पहाड़ों पर एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने लगा है, जिसका असर से दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान आदि राज्‍यों में लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिलेगी. आईएमडी का कहना है कि इन राज्यों में हल्की बारिश के साथ तेज हवाएं देखने को मिल सकती हैं. वहीं, अगले तीन दिनों तक दिल्ली में हल्की बारिश होने के आसार है. वहीं, 10 मई को दिल्ली का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. 

Weather: यूपी में कैसा रहेगा मौसम?

वहीं, बात करें उत्तर प्रदेश की, तो यहां लोगों को तेज धूप और लू से राहत मिलने की संभावना है. मौसम विभाग का मानना है कि 13 मई तक पूर्वी और पश्चिमी यूपी में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हो सकती है. जबकि 14 और 15 मई को राज्‍य में मौसम शुष्क बना रहेगा.

इसे भी पढ़े:-

Kedarnath Yatra 2024: केदारनाथ धाम के खुले कपाट, भारी संख्या में उमड़े श्रद्धालु, देखें वीडि‍यों

Akshaya Tritiya 2024: अक्षय तृतीया आज,  जानिए क्‍या है इसका महत्‍व और पूजा का शुभ मुहूर्त

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *