Weather: यूपी-बिहार से लेकर राजस्थान तक पानी ही पानी, इन राज्‍यों में IMD का अलर्ट जारी  

Weather: इस समय पूरे देशभर में मानसून का दौर जारी है. ऐसे में कहीं हल्की बारिश तो कहीं अथाह जल वर्षा हो रही है, वहीं देश के कई राज्यों में लोगों को उमस की मार भी झेलनी पड़ रही है. मुंबई में मूसलाधार बारिश के वजह से जलजमाव लोगों के लिए काफी समस्‍याएं खड़ी कर रहा है, तो वहीं पूर्वोत्तर राज्य असम में बाढ़ से त्राहिमाम मचा हुआ है.

इन राज्‍यों में तेज बारिश की संभावना  

मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार को राजधानी दिल्ली के सफदरगंज, नजफगढ़, प्रीतमपुर, प्रगति मैदान हल्की बारिश होने की उम्‍मीद है. वहीं कोंकण तट, गोवा, मध्यवर्ती महाराष्ट्र, केरल में हल्की बारिश, आंधी और बिजली गिरने की संभावना है. मौसम विभाग की माने तो आज गुजरात में तेज बारिश हो सकती है. जबकि उत्तराखंड और मध्य भारत में तेज आंधी के साथ कुछ इलाकों में बिजली गिरने की संभावना है. वहीं हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद में हल्की बारिश हो सकती है.

कहां पर है तेज बारिश की संभावना?

मौसम विभाग के मुताबिक, 12 और 13 जुलाई को हरियाणा, बिहार, पंजाब, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर तेज बारिश की संभावना है. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज और कल तेज बारिश हो सकती है. वहीं आगरा, प्रयागराज, प्रतापगढ़ के इलाकों में आने वाले दो दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है.

वहीं, मध्य भारत के राज्यों में तेज बारिश की संभावना है. जबकि उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में लोगों को तेज बारिश के लिए अभी और इंतजार करना पड़ सकता है. ऐसे में कई इलाके ऐसे भी है जहां मानसून के आने के बाद भी लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है.

इसे भी पढ़ें:- Arvind Kejriwal: दिल्ली के सीएम को सुप्रीम कोर्ट से मिली अंतरिम जमानत, फिर भी जेल में रहेंगे केजरीवाल, जानिए क्‍या है मामला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *