UP: उपचुनाव में RSS की होगी अहम भूमिका, घर-घर जाकर वोटर्स से बात करेंगे स्‍वयं सेवक

UP News: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के आवास पर हुई बैठक में विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा हुई. इस बैठक में सरकार, संगठन और संघ तीनों के ही नेता उपस्थित रहे. बैठक के दौरान यह तय हुआ कि 10 विधानसभा सीटों में होने वाले उप चुनाव में भी राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की भी अहम भूमिका रहेगी. राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ  और उसके सहयोगी संगठन के कार्यकर्ता अभी से गांव-गांव जाएंगे, वे घर-घर जाकर वोटर्स से बात करेंगे.

विपक्ष ने आरक्षण को लेकर लोगों में फैलाया भ्रम

आवास पर हुए बैठक में यह भी कहा गया कि जिस तरह आरक्षण और संविधान को लेकर विपक्ष ने लोकसभा चुनाव में मतदाताओं के बीच भ्रम फैलाया है उसे दूर करना अति आवश्‍यक है. संघ कार्यकर्ता मतदाताओं तक सच्चाई को पहुंचाने में जुटेंगे. बैठक में इस बात की भी चर्चा हुई कि दूसरी पार्टी से आए लोगों को बड़ा पद मिलने से पार्टी में नाराजगी है. इस नाराज़गी को दूर करने के लिए पार्टी और संघ के पुराने कार्यकर्ताओं का खास ध्यान रखा जाएगा. उन्हें  निगमों और आयोग में प्राथमिकता से जगह मिलेगी.

बता दें कि बुधवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के आवास पर बड़ी बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में यूपी के विकास और चुनाव की तैयारी को लेकर भी चर्चा हुई है. आरएसएस के बड़े पदाधिकारी, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष, संगठन महामंत्री, दोनों डिप्टी सीएम सहित बड़े पदाधिकारी बैठक में शामिल हुए थे.  

संगठन और सरकार के बीच समन्वय पर जोर

बैठक में निगम आयोग और बोर्ड में बीजेपी के पुराने कार्यकर्ताओं को समायोजित करने पर चर्चा हुई है. उपचुनाव में कैसे बेहतर प्रदर्शन करना है, कौन उम्‍मीदवार बेहतर हो सकता है, भाजपा के सदस्यता अभियान को कैसे गति देनी है, जैसे मुद्दों पर चर्चा हुई. बैठक में भाजपा के आगामी कार्यक्रमों को लेकर और संगठन और सरकार के बीच विभिन्‍न मुद्दों पर समन्वय बनाकर कार्य करने को लेकर भी चर्चा की गई है.

ये भी पढ़ें :-  BJP Rajya Sabha Candidate: राज्‍यसभा उप-चुनाव के लिए भाजपा की लिस्‍ट जारी, ये रहा प्रत्‍याशियों का नाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *