SSC MTS-Havaldar Recruitment: एसएससी एमटीएस और हवलदार भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू

SSC MTS-Havaldar Recruitment 2023: कर्मचारी चयन आयोग एसएससी एमटीएस स्टाफ और हवलदार (CBIC &CBN) परीक्षा, 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है। इस भर्ती के इच्छुक  व योग्‍य उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया की अंतिम तिथि 21 जुलाई 2023 है।

उम्मीदवार 26 जुलाई से 28 जुलाई तक अपने आवेदन पत्र संपादित कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के तहत एमटीएस में 1198 रिक्तियों और सीबीआईसी और सीबीएन में हवलदार की 360 रिक्तियों को भरा जाएगा।

आयु-सीमा

सीबीएन (राजस्व विभाग) में एमटीएस और हवलदार के लिए अभ्‍यर्थी की आयु 18-25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। सीबीआईसी (राजस्व विभाग) में हवलदार के पद और एमटीएस के कुछ पदों के लिए उम्र 18 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपये का भुगतान करना होगा। महिला उम्मीदवारों और अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी), विकलांग व्यक्तियों (पीडब्ल्यूबीडी) और पूर्व सैनिकों (ईएसएम) से संबंधित उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

शैक्षणिक योग्यता

एसएससी एमटीएस और हवलदार के पद पर आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता की बता करें तो 10वीं पास या समकक्ष योग्यता होना अनिवार्य है। कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) भारत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों और विभागों और अधीनस्थों में मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) और हवलदार पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों की भर्ती के लिए एसएससी एमटीएस अधिसूचना 2023 जारी करता है।

ऐसे करें आवेदन

  • आवेदन के लिए सबसे पहले एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट nic.in पर जाएं।
  • होमपेज पर ‘अप्लाई’ टैब पर क्लिक करें।
  • एसएससी एमटीएस भर्ती 2023 ऑनलाइन आवेदन करें’ पर क्लिक करें।
  • अब आवेदन पत्र भरें।
  • आवश्यक डॉक्‍यूमेंट अपलोड करें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  • आवेदन पत्र जमा करें।
  • भविष्‍य के संदर्भ में इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *