Today Horoscope: इन राशि वालों की आज खुलेगी किस्मत, जानिए अपना राशिफल

Rashifal 06 November 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. हर राशि का एक स्वामी ग्रह होता है. ज्योतिष ग्रह-नक्षत्रों की चाल के हिसाब से हमारे भविष्य में घटित होने वाली शुभ अशुभ घटनाओं के बारे में बताते हैं. इसकी जानकारी ज्योतिष हमें दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक राशिफल के हिसाब से बताते हैं. आज सप्ताह का पहला दिन है. आज 06 नवंबर, दिन सोमवार को कार्तिक माह के कृष्ण पक्ष की नवमी तिथि है. आज का दिन सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहने वाला है. आइए काशी के ज्योतिष मर्मज्ञ श्रीनाथ प्रपन्नाचार्य से जानते हैं सभी 12 राशियों का सोमवार का राशिफल…

मेष: मेष राशि के जातकों के लिए सप्ताह का पहला दिन सामान्य रहेगा. आय के श्रोतों में वृद्धि के योग हैं. कार्यक्षेत्र पर किसी गलती को करने से बचें. घर से निकलते समय बड़ो का आशीर्वाद लें. भविष्य को लेकर प्लानिंग करनी पड़ सकती है.

वृष: आज आपका दिन काफी शानदार रहेगा. आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. किसी बात को लेकर चिंतित रह सकते हैं. विरोधी आपको परेशान कर सकते हैं. व्यवसाय में मुनाफा होने की संभावना है. किसी अटके हुए काम के पूरा होने से मन प्रसन्न रहेगा.

मिथुन: आज का दिन मिलाजुला रहेगा. सामाजिक क्षेत्रों में काम करने वालों के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण है. नए लोगों से मुलाकात संभव है. मित्रों के साथ कहीं जाने की प्लानिंग कर सकते हैं. परिवार के साथ समय बिताएंगे.

कर्क: इस राशि के जातकों के लिए कई सफलताएं हाथ लग सकती हैं. कोर्ट कचहरी का फैसला आपके पक्ष में आएगे. स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं. कोई रूका हुआ काम पूरा हो सकेगा. अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं.

सिंह: इस राशि के जातकों को आज थोड़ा संभल कर रहना चाहिए. विरोधियों की सक्रियता के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. कार्यस्थल पर मान सम्मान में वृद्धि होगी. परिवार के सदस्यों की किसी बात को लेकर चिंतित हो सकते हैं.

कन्या: कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन ठीक रहेगा. काम पर फोकस करने की आवश्यकता है. किसी बड़े काम को लेकर कार्ययोजना बना सकते हैं. परिवार में चली आ रही समस्या से निजात मिलेगा. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें.

तुला: इस राशि के जातकों का आज का दिन शानदार रहने वाला है, तैयारी कर रहे विद्यार्थी वर्ग को गुड न्यूज मिलेगी. किसी पुराने मित्र से मिलने से मन प्रसन्न रहेगा. घर से बाहर से निकलने के दौरान बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद लें. स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं.

वृश्चिक: आज आपके पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होने से मन प्रसन्न रहेगा. कार्यक्षेत्र पर किसी बात को लेकर किसी से बहस हो सकती है. रोजगार की तलाश कर रहे जातकों को कोई बड़ी खबर मिल सकती है.

धनु: आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है. व्यापार के सिलसिले में बाहर जाना पड़ सकता है. किसी की मदद करने का मौका मिले तो जरुर करें. खान पान पर ध्यान दें. संतान पक्ष से कोई अच्छी खबर मिल सकती है.

मकर: आज का दिन शानदार रहने वाला है. ऑफिस में अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है. वाणी पर संयम बरतें. आर्थिक मामलों में सावधान रहें. भूमि- क्रय विक्रय को लेकर सावधानी बरतें. परिवार में कहासुनी हो सकती है.

कुभ: इस राशि के जातकों का आज का दिन शानदार रहने वाला है. कार्यस्थल पर आपकी सराहना होगी. वाहन चलाने के दौरान सावधानी बरतें. खान पान पर विशेष ध्यान दें. धन संचय करने की कोशिश करें.

मीन: आज आपका दिन मिला जुला रहने वाला है. आप किसी से धन उधार लेने से बचें, नहीं तो आपको उसे उतार पाने में समस्या होगी. विद्यार्थियों को निराशा वाले परिणाम मिल सकते हैं. व्यवसाय से जुड़े लोगों के चली आ रही परेशानियों से छुटकारा मिलेगा.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई सामान्य मान्यताओं और ज्योतिष गणनाओं पर आधारित है. Janta Mirror इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *